रिटायर्ड लेखा अधिकारी बने लाखों की ठगी का शिकार,मनी लॉन्ड्रिंग केस में फ़साने की धमकी देकर FACEBOOK के माध्यम से आरोपियों ने 10 लाख से ज़्यादा रकम लूटी

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : राजधानी रायपुर के जनता कॉलोनी में निवासरत उड़ीसा के सेवानिवृत्त लेखाधिकारी शारदा प्रसाद विश्वकर्मा को फेसबुक पर महिला से दोस्ती करना महँगा पड गया।

गुढ़ियारी थाना प्रभारी रवि तिवारी ने बताया जी फरवरी में एलिज़ाबेथ नामक महिला ने फेसबुक पर अपनी आईडी से प्रार्थी शारदा प्रसाद विश्वकर्मा से दोस्ती की। आरोपी ने खुद को तेल व फार्मेसी कंपनी का मालिक बताया, उसके बाद प्रार्थी को उपहार भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के अपराध को अंजाम दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि प्रार्थी को फ़ेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन सहित सुप्रीम कोर्ट के नाम से डराकर मनी लॉन्ड्रिंग केस में फ़साने की धमकी देते हुए उससे पैसों की मांग की गई। पैसे अलग-अलग बैंक खातों में ज़मा करवाये गए जो कि मुंबई शहर के बताए जा रहे है। प्रार्थी को बताया गया था कि उसे यू.के.(विदेश) से एक उपहार भेजा गया है जिसमे फॉरेन करेंसी होने के चलते उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है व उसमे प्रार्थी का नाम-पता लिखे होने के कारण उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस कायम किया जाएगा जिसके बाद प्रार्थी को 25 वर्ष की जेल हो सकती है।

प्रार्थी ने डर कर अलग-अलग दिन में कुल 10 लाख 8 हज़ार रुपए आरोपियों के खाते में ज़मा करवाये जिसके बाद धोखाधड़ी का शिकार होने की आशंका पर प्रार्थी ने यह पूरी घटना कि शिकायत रायपुर एसएसपी आरिफ शेख़ सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को की थी जिसकी जांच के बाद गुढ़ियारी थाना पुलिस ने आज शनिवार को 5 मोबाइल धारक आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 420,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds