वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बृजमोहन ने ली बैठक

 

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ विशेष :

● कोरोना संकट से निपटने तथा लॉक डाउन प्रभावितों को सहायता पर की चर्चा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

● प्रकोष्ठ के माध्यम से हर जिले में बटेंगे 25-25 हज़ार  मॉस्क
● सभी मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने तथा पीएम केयर फंड में ज्यादा लोगों से राशि जमा कराने प्रयास करने की कही बात।  कोरोना संकट और लॉक डाउन को लेकर पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने
कहां की राष्ट्र के समक्ष आज कोरोना एक बड़े संकट के रूप में सामने हैं, ऐसे में भाजपा के हम राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं को इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा गरीबों की सेवा, सुरक्षा व राष्ट्रसेवा के लिए दिलाए गए सात वचनों का पूर्णता पालन करते हुए जनता को भी इन वचनों को निभाने आग्रह करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हर जिलाध्यक्ष स्वयं व सहयोगियों के माध्यम से ऐसे लोगों को चिन्हित करें जिनके समाने राशन की समस्या है। ऐसे परिवार को शीघ्रता से सहायता उपलब्ध कराने प्रयास करें।
आज शाम हुई इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बृजमोहन अग्रवाल ने बारी-बारी से पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उसे बातचीत की और उनसे कोरोना तथा लॉक डाउन से प्रभावित गरीब परिवारों को दी जा रह सहायता के संबंध में चर्चा की। उन्होंने सभी जिलों में प्रकोष्ठ द्वारा 25 – 25 हज़ार मॉस्क बाटे जाने की बात कही है।
उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र के सामाजिक मुखियाओं से मिलकर उन्हें कोरोना से बचने के लिए मास्क की उपयोगिता के बारे में बताए और उनसे कहे कि अपने सामाजिक बैठकों में वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आवश्यक रूप से करें तथा प्रत्येक व्यक्ति मास्क का उपयोग करे यह सुनिश्चित हो ऐसा सामाजिक स्तर पर अनिवार्य करें।
बृजमोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब अन्न सहायता योजना के तहत अप्रैल माह से आगामी 3 माह तक निशुल्क मिलने वाला 5-5 किलो चावल व 1-1किलो दाल गरीब परिवारों को राशन दुकान के माध्यम से मिलना प्रारंभ हो गया है। प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता राशन दुकानों में नजर बनाए रखें, और इस बात की चिंता करे की केंद्र व राज्य सरकार के माध्यम से प्रदान किए जाने वाले अनाज निश्चित रूप से प्राप्त हो,कही कोई कोताही न बरती जाए।
बृजमोहन ने कहा कि मनरेगा के तहत कार्य शुरू हो गए हैं ऐसे में वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इस बात का ध्यान रखें।
इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कोमल जंघेल व समस्त 27 जिलों के जिलाध्यक्ष उपस्थित थे।
●आम जनता के साथ-साथ कार्यकर्ता परिवार की भी चिंता हो●
बृजमोहन ने कहा कि लॉक डाउन की वजह से लोगों के समक्ष रोजी-रोटी की भी समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे में हमें आगे बढ़ कर उन जरूरतमंदों की मदद करनी है और उन्हें राशन दवाई आदि का सहयोग मिलजुल कर कराना है,साथ ही कहा कि हमारे बहुत से कार्यकर्ता साथी भी इस लॉक डाउन से प्रभावित होंगे हमें उनके परिवार की भी आगे बढ़कर सहायता करनी है।
● पीएम केयर्स फंड में जमा कराये राशि●
बृजमोहन ने कहा कि पीएम केयर्स फंड में ज्यादा से ज्यादा लोगों से राशि जमा कराए। कोई जरूरी नहीं कि यह राशि बड़ी हो।100 रुपये ही हो पर राष्ट्र सेवा के लिए बने इस फंड में हर किसी की सहभागिता जरूरी है।
● हर मोबाइल में हो आरोग्य सेतु ऐप और हर चेहरे पर मॉस्क●
उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षा की जानकारी के लिए बना आरोग्य सेतु ऐप प्रत्येक मोबाइल में डाउनलोड करवाना है। तथा सभी के चेहरे पर मास्क लगा हो या ध्यान रखना है। 
बृजमोहन ने कहा कि कोरोना से चल रही हमारी लड़ाई  कुछ देर तक चल सकती है ऐसे में हमें इससे बचाव के सारे उपाय अपनाने होंगे तथा जनता को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा। बुनकरों से सूती कपड़ा खरीद कर महिला स्व सहायता समूह के माध्यम से थ्री लेयर मॉस्क बनवाकर जरूरतमंदों को वितरित किया जाना चाहिए। उक्त जानकारी ,देवेन्द्र गुप्ता जी मीडिया प्रभारी से प्राप्त हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds