सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, काबू पाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

 

                                                                                  

  Report manpreet singh                                            

 Raipur chhattisgarh VISHESH :  दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित खेड़की दौला टोल के पास स्थित एक सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पहुंचीं दमकल की 20 गाड़ियां आग पर काबू पाने के काम में जुटी हैं। फैक्ट्री में आग लगने के बाद आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है।

दमकल विभाग के कर्मचारी सुबह से ही लगातार आग बुझाने में लगे हुए हैं। करीब तीन घंटे से लगातार आग जल रही है। आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है।

खेड़की दौला टोल के पास स्टेला नाम से एक कंपनी है। इस कंपनी में परफ्यूम और डियो बनाने का काम किया जाता है, लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से अब इस कंपनी में सैनिटाइजर भी बनाया जाने लगा है। कंपनी में शनिवार सुबह 9:30 बजे के करीब बेसमेंट में आग लग गई। आग लगने पर कंपनी के कर्मचारियों ने पहले खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, आग काबू में नहीं आने के बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई।

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग ने भीम नगर स्टेशन और मानेसर स्टेशन से भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुला लिया। सुबह से ही आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं, लेकिन अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

 बताया जा रहा है कि कंपनी में केमिकल रखा होने की वजह से आग धीरे-धीरे बढ़ती रही। हालांकि, दमकल विभाग के कर्मचारी बाहर लगी आग पर काबू पाने के बाद अंदर घुसे और लगातार करीब तीन घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। दमकल विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर लगी हुई हैं।खेड़की दौला थाना पुलिस के साथी एसीपी भी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने आग की भयावहता को देखते हुए ऐहतियातन आसपास की कंपनियों और वहां रह रहे लोगों को वहां से हटा दिया है। कंपनी की ओर जाने वाली सड़क

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds