प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में बने आवासीय परिसर और सभागार का उद्घाटन किया.

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय के विस्तार का लोकार्पण किया है. उन्होंने मुख्यालय में नए बने आवासीय परिसर और सभागार का उद्घाटन किया.

उन्होंने बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी भविष्य उन्मुखी पार्टी करार दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये पार्टी के मुख्यालय का ही नहीं बल्कि हमारे संकल्प का भी विस्तार है. अपने संबोधन में उन्होंने पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों को नमस्कार किया.

पीएम मोदी ने कहा कि परिवार संचालित पार्टियों के बीच बीजेपी अकेली अखिल भारतीय पार्टी है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से तीन बातों पर जोर देने की बात कही. पीएम मोदी ने उनसे अध्ययन, आधुनिकता और दुनिया की सबसे अच्छी बातों को आत्मसात करने की आदत विकसित करने पर ज़ोर दिया.

इस दौरान वहां बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई पूर्व अध्यक्षों मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, नितिन गडकरी भी मौजूद थे.इस कार्यक्रम की ख़ास बात यह भी रही कि बहुत दिनों बाद मुरली मनोहर जोशी पार्टी के किसी कार्यक्रम में दिखे.हालांकि पूर्व अध्यक्षों में लालकृष्ण आडवाणी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान मौजूद नहीं थे.इस दौरान, पीएम मोदी ने मुख्यालय निर्माण कार्य करने वाले श्रमिकों से भी मुलाकात की.पार्टी के नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मुख्यालय के नए भवन का निर्माण फरवरी 2018 में हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *