एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स द्वारा छ.ग. में 12 शहरों के18 ब्लड बैंकों में 09 जून, दिन- मंगलवार को समय- सुबह 9 बजे शाम 5 बजे विशाल रक्तदान शिविर

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :रक्तदान महादान, कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में रक्त की कमी को देखते हुए समाज सेवी संस्था एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स ने 09 जून को छत्तीसगढ़ प्रदेश के 12 शहरों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। यह शिविर एक खास रक्तदान शिविर जिसमे आपका दिया रक्त जरूरतमंद मरीज को बिना डोनर के भी उपलब्ध होगा। ज्ञात जो कि संस्था ने कोरोना महामारी के लॉक डाउन में भी प्रदेश के कई जिलों में जरूरतमंद परिवारो को कच्चा राशन भी प्रदान किया था।

यह शिविर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, कवर्धा, बेमेतरा, गरियाबंद, महासमुंद, कोरबा, रायगढ़ एवं सारंगढ़ में आयोजित किया जा रहा है।

इस रक्तदान शिविर की कुछ खास बातें-

👉🏻 कोरोना महामारी के चलते छत्तीसगढ़ प्रदेश के लगभग सभी ब्लड बैंक में रक्त की कमी आ गयी है। इसलियर 09 जून 2020 को संस्था ने छत्तीसगढ़ प्रदेश 18 ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है।

👉🏻 इन शहरों में प्रतिदिन अनेक ऐसे मरीज भर्ती होते है जो बीहड़ ग्रामीण क्षेत्रों से आते है और उनका इन शहरों में कोई भी परिचित सगा संबंधी नही होता।

👉🏻 गम्भीर बीमारी के मरीजों को रोजाना ऑपरेशन में रक्त की आवश्यकता होती है समय पर डोनर न मिलने से मरीज की हालत बिगड़ने की संभावना बनी रहती है, और गर्मी में कम रक्तदान शिविर व डोनर की अल्पता में ब्लड बैंक और मरीज दोनों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

अतः आइये मानवता के लिए मिलकर योगदान दें, रक्तदान करें

शिविर स्थल – रायपुर के 6 ब्लड बैंक, बिलासपुर में 1, दुर्ग में 1, भिलाई में 1, राजनांदगांव में 2, कबीरधाम (कवर्धा) में 1, कोरबा में 1, रायगढ़ में 1, सारंगढ़ में 1, महासमुंद में 1, बेमेतरा में 1, गरियाबंद में 1 ब्लड बैंक।

निवेदक-पंकज चोपड़ा,  प्रदेश अध्यक्ष, एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds