राजकीय चिन्ह की तुलना गोबर से करने पर भड़के कांग्रेसी — पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ थाने में FIR

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :पूर्व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर योजना पर सवाल उठाते हुए गोबर को राजकीय प्रतीक चिन्ह बनाने का सुझाव दिया। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं विधायक अजय चंद्राकर के खिलाफ कांग्रेसियों ने खैरागढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। कांग्रेसियों ने बताया कि पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ के राजकीय चिन्ह की तुलना गोबर से की है। उनके खिलाफ इंडियन पैनल कोड की धारा 124(क) एवं 188 तहत अपराध पंजीबद्ध कराया गया है।

राजकीय चिन्ह की तुलना गोबर से किए जाने पर उनका निवार्चन रद्द किया जाने की भी मांग कंग्रेसियों ने की है। छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत अनुविभागीय दण्डाधिकारी निष्ठा तिवारी पान्डेय के माध्यम से की गई। इस दौरान खैरागढ़ ब्लॉक कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में खैरागढ़ थाने पहुंचे थे। अपराध दर्ज कराने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष भीखम चंद छाजेड़, शहर अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक खान, वरिष्ठ कांग्रेसी अब्दुल रज्जाक खान, नपा सभापति सुबोध पान्डेय सहित अन्य शामिल हैं।

ट्विटर पर पूर्व मंत्री ने किया था पोस्ट 

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ‘गोधन न्याय योजनाÓ लॉन्च करते ही प्रदेश में “गोबर” पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। पूर्व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर योजना पर सवाल उठाते हुए गोबर को राजकीय प्रतीक चिन्ह बनाने का सुझाव दिया है, तो वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए चंद्रकार सहित अन्य बीजेपी नेताओं को दिमाग में भरे गोबर को इस योजना के तहत बेचकर आर्थिक लाभ कमाने को कह दिया था।

हरेली त्योहार से होगी योजना की शुरूआत 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 26 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरेली त्योहार से छत्तीसगढ़ में गोबर खरीदने के लिए गोधन न्याय योजना की शुरुआत करने की बात कही है। इस योजना को अमल में लाने के लिए सरकार ने 5 मंत्रियों की समिति और अधिकारियों की एक अन्य समिति भी बनाई है। मंत्रिमंडल की समिति गोबर खरीदने की दर तय करेगी, जबकि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी समिति गोबर से बनी खाद खरीदने की व्यवस्था करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *