महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके —- जो व्यक्ति संस्था कल्याणकारी कार्य करते है उसे समाज पीढ़ियों तक याद रखती है 

O प्रदेश के महामहिम राज्यपाल से 01 जुलाई को मुलाकात की छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के प्रतिनिधियों ने..!

O राज्यपाल ने अग्रवाल समाज के द्वारा किये जा रहे कार्यो की , की सराहना राज्यपाल का शाल श्रीफल एवं मोमेंटो से किया अग्रवाल संगठन ने अभिनंदन..!

O अग्रवाल संगठन द्वारा किए जा रहे हैं सेवा कार्यों की जानकारी दी अशोक अग्रवाल महामंत्री ने..!

O राज्यपाल के हाथों अग्र विभूतियों की जानकारी वाले नेम स्टीकर का हुआ विमोचन..!

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :छत्तीसगढ़ प्रदेश की महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से 01 जुलाई को राजभवन रायपुर में छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के प्रांतीय महामंत्री अशोक अग्रवाल के नेतृत्व में अग्रवाल समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने कहा कि जो सकारात्मक सोच रखता है, वह अच्छा कार्य करता है। जो व्यक्ति-संस्था कल्याणकारी कार्य करती है, उसे ही पीढ़ियां याद रखती है। अग्रवाल समाज द्वारा देश सहित प्रदेश में वर्षो से अनेकों अच्छे कार्य किए जाते रहे है, जिससे कई लोग लांभान्वित हुए है। इसके लिए मैं अग्रवाल समाज को धन्यवाद देती हूं। इस अवसर पर राज्यपाल ने अग्रवाल समाज की प्रमुख विभूतियों की चित्र वाली नेमप्लेट युक्त पोस्टर का विमोचन किया। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे नेम प्लेट से बच्चों को राष्ट्र के महापुरूषों की जानकारी मिलेगी और उन्हें देश प्रेम की प्रेरणा मिलेगी।

इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के महामंत्री अशोक अग्रवाल ने महामहिम राज्यपाल के समक्ष छत्तीसगढ़ प्रांत अग्रवाल संगठन द्वारा कोविड-19 से रोकथाम के दौरान किए गए सेवा कार्यों एवं विभिन्न रचनात्मक कार्यो की विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि समाज के द्वारा छत्तीसगढ़ में सेवा के अनेक कार्य किए जा रहे है। लॉकडाउन के दौरान उनके द्वारा करीब 37 हजार लोगों को सूखा राशन , पका भोजन और मास्क का वितरण किया गया। समाज द्वारा निर्धन लोगों को मोहल्ला क्लिनिक के माध्यम से निःशुल्क चिकित्सा सहायता दी जाती है। साथ ही न्यूनतम दरों पर सभी चिकित्सकीय परीक्षण उपलब्ध कराएं जा रहे है। उन्होंने बताया कि समाज के द्वारा निर्धन विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के लिए स्कूल व छात्रावास भी संचालित किए जा रहे है। अग्रवाल समाज के द्वारा राज्यपाल सुश्री उइके को शॉल-श्रीफल, महाराजा अग्रसेन का दुपट्टा व माला पहनाकर आभार व्यक्त किया तथा भगवान श्री अग्रसेन एवं माता माधवी का चित्र भेंट की गई। इस अवसर पर राज्यपाल के विधिक सलाहकार आर.के. अग्रवाल, अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम अग्रवाल, प्रांतीय अध्यक्ष रामदास अग्रवाल, प्रमुख सलाहकार चतुर्भुज अग्रवाल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष विष्णु गोयल, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सुनील अग्रवाल उपस्थित थें।

इस अवसर पर प्रांतीय महामंत्री अशोक अग्रवाल ने उपस्थित समस्त सदस्यों का राज्यपाल महोदया से परिचय कराते हुए संस्था के द्वारा विगत वर्षों में किए गए कार्यों के बारे में सविस्तार जानकारी दी ।

उन्होंने मुख्य रूप से बताया कि,अग्रवाल संगठन द्वारा श्री अग्रसेन चेरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से समस्त जाति वर्ग एवं धर्म के लोगों के लिए अधिकतम दो लाख रुपया का ब्याज मुक्त ऋण उनकी उच्च शिक्षा के लिए उपलब्ध कराया जाता है जो उनकी पढ़ाई पूरी होने के पश्चात नौकरी लगने पर वे आसान किस्तों में वापस लौटाते हैं।

उन्होंने अग्रवाल समाज के द्वारा अग्र पंचायत व्यवस्था पर भी सविस्तार प्रकाश डालते हुए बताया कि, समाज के वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में अग्रवाल समाज की अपनी एक पंचायत व्यवस्था समिति बनी हुई है जिसके माध्यम से समाज के लोगों द्विपक्षीय मामलों के विवाद को उनमें आपस का सामंजस्य स्थापित करते हुए समझौता कराकर संपन्न कराया जाता है। इसी कड़ी में अग्र अलंकरण समारोह के प्रति वर्ष आयोजन की सविस्तार जानकारी देते हुए बताया कि, इस समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाशाली कार्य करने वाले १८ अग्र बंधुओं को छत्तीसगढ़ स्तर पर नगद पुरस्कार एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उन्हें प्रतिवर्ष पुरस्कृत किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds