छत्तीसगढ़ में फिर कई जगहों पर ED की छापेमार कार्रवाई जारी :अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम समेत शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमार कार्रवाई चल रही

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH प्रदेश के कई ठिकानों में शुक्रवार तड़के फिर ईडी की रेड पड़ी है। जानकारी के मुताबिक IAS अन्बलगन पी के घर में और अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम समेत शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमार कार्रवाई चल रही है। IAS अन्बलगन पी के रायपुर और भिलाई स्थित घरों में भी अधिकारी जांच कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में फिर कई जगहों पर ED ने की छापेमार कार्रवाई चल रही है। IAS पी. अन्बलगन के निवास पर ED का छापा सुबह से जारी है। CRPF जवानों के साथ अधिकारियों की टीम उनके निवास पर मौजूद हैं। इधर पटेल ट्रांसपोर्टर्स विपुल पटेल के रायपुर और बिलासपुर के ठिकाने पर ईडी ने दबिश दी है। महासमुंद में अग्नि चंद्राकार के यहां भी छापेमारी की जानकारी लगी है। इसके साथ ही कारोबारी स्वंत्रत जैन समेत प्रदेश के अलग अलग जगहों पर छापे की खबर है।

कोरबा के व्यापारी एमएल पटेल के निवास और रायपुर स्थित उनके कार्यालयों में भी छापे पड़े हैं।बिलासपुर के बड़े कारोबारी प्रमोद जैन के घर भी टीम पहुंची। कोरबा के ट्रांसपोर्टर एमएल पटेल के यहां भी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।आईएएस पी अंबलगन अभी पर्यटन एवं संस्कृति सचिव हैं। इससे पहले खनिज सचिव रहे हैं। इनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी IAS हैं। पूर्व विधायक और वर्तमान में एक बोर्ड के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के घर पर भी कार्रवाई जारी है। बता दे कि, 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात में होटलों में रुकी हुई थी। तड़के यहां से टीम अलग-अलग शहरों और रायपुर में रेड के लिए रवाना हुई।

कोयला, कॉलेज और कई तरह के व्यवसाय में दखल रखने वाले प्रमोद जैन के बिलासपुर स्थित मकान में ईडी के अधिकारी सुबह पांच बजे पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान थे। अधिकारियों ने घर में प्रवेश करते ही सभी के मोबाइल ले लिए और घर में लोगों का आना-जाना बंद करा दिया। प्रमोद जैन कोयले के पुराने कारोबारी रहे हैं। उनका मुंबई सहित दूसरे शहरों में भी व्यवसाय है। ये पूरी छापेमारी प्रदेश में हुए कोयला घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है।

ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि, रमन सिंह ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। जांच करना है, तो पनामा घोटाले की क्यों नहीं हो रही है। उसमें रमन सिंह और उनके लड़के का साफ नाम है। बताना चाहिए कि 10 साल में उनकी आय कैसे बढ़ गई। केंद्रीय एजेंसी गैर भाजपा राज्यों में ही भेजी जा रही है। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय-ED की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई थी। गुरुवार को IAS समीर विश्नोई के घर में 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला था। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिले थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *