सीएम योगी आये एक्सन मुड़ में , डीजीपी को दिए ‘ऑपरेशन क्लीन’ के निर्देश , यूपी में अब अपराधियों की होगी खटिया खड़ी

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : कानपुर में अपराधियों ने खूनी तांडव किया, जिसमें DSP समेत 8 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए. जिसके बाद कार्रवाई का सिलसिला तेज हो गया है. सिर्फ विकास दुबे ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश में रहने वाले सभी अपराधियों की खटिया खड़ी होने वाली है.

यूपी में अपराधियों के खिलाफ फिर से ‘ऑपरेशन क्लीन’ चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर घटना से काफी नाराज हैं और उन्होंने यूपी के डीजीपी को हर ज़िले में अपराधियों की जानकारी तैयार करने के निर्देश दिए हैं. हिस्ट्रीशीटर और अपराधियों के ख़िलाफ़ बड़ा अभियान चलाने की तैयारी कर ली गई है. उत्तर प्रदेश के हर जिले में अपराधियों की लिस्ट तैयार होगी. अपराध की प्रकृति के आधार पर यह लिस्ट बनेगी. राज्य के हर जिले से अपराधियों की लिस्ट बनाकर उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय लखनऊ भेजी जाएगी. पुलिस महानिदेशक दफ्तर जिलेवार अपराधियों के लिस्ट की समीक्षा करेगा. हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों के खिलाफ पुलिस ‘ऑपरेशन क्लीन’ अभियान शुरू करेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कानपुर में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने कानपुर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार के साथ संवेदना जताई. यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा – हत्यारे जल्द पकड़े जाएंगे.

आपको बता दें कि कानपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ के मामले में यूपी पुलिस ने विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ने के लिए 100 टीम बनाई है. सूत्रों का कहना है कि विकास दुबे कोर्ट में सरेंडर कर सकता है.

सरकार ने ये फैसला कर लिया है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की सम्पत्ति जब्त होगी और साथ ही विकास के बैंक खातों को सीज किया जाएगा. विकास दुबे और उसके परिवार के संपत्ति की जांच होगी. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारे अपराधियों को सबक सिखाने वाले ‘ऑपरेशन क्लीन’ को फिर से मंजूरी दे दी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds