लॉक डाउन के कुछ घंटों पहले कलेक्टर-एसएसपी और छत्तीसगढ़ विशेष के सम्पादक ने जारी किया जनता के नाम संदेश,संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने किए सहयोग की अपील

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव और छत्तीसगढ़ विशेष के सम्पादक मनप्रीत सिंह ने मंगलवार को नागरिकों के नाम संयुक्त अपील की है। कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने कहा कि वर्तमान में नगर पालिक निगम रायपुर और बिरगांव क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन 21 जुलाई की मध्य रात्रि से 28 जुलाई की मध्यरात्रि तक घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि जीवन अमूल्य है, लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए परिवार के साथ साथ समाज को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें। उन्होंने कहा है कि पूर्व महीनों में हम सबने मिलकर जिस तरह कोरोना संक्रमण को रोकने और जरुरतमंदों को आवश्यक सामग्रियां पहुंचाने के लिए प्रयास किए थे, उससे हमें गर्व महसूस होता है। इसी तरह आने वाले समय में भी ऐसे ही सहयोग सभी से अपेक्षित है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए संक्रमण श्रृंखला को तोड़ना है, जिससे संक्रमण की दर में आवश्यक कमी हो और बेहतर स्वास्थ सुविधा लोगो को उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से शहर के अंदर और बाहर विभिन्न जगहों में 36 चेकिंग पॉइंट सेंटर बनाए गए है। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्षेत्रों का सघन दौरा कर जांच की व्यवस्था की गई है। आप सभी से यह अपील की जाती है कि यथासंभव अपने निजी वाहनों का प्रयोग इस दौरान ना करें। अपने उपयोग की आवश्यक वस्तुओं की खरीदी शासन की ओर से निर्धारित समय सीमा में पैदल यात्रा करके करें। इससे यह लाभ होगा कि क्षेत्र के लोगों का अपने क्षेत्र में ही सामग्री क्रय करने से दुकानों, बाजारों आदि में अनावश्यक भीड़ नहीं होगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आमजनों का पूर्ण सहयोग प्रशासन को मिलेगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने कहा कि प्रतिबंधात्मक आदेश में उल्लेखित आवश्यक सेवा को छोड़ के कोई भी अपना संस्था या दुकान न खोले। लोग खरीदी के लिए अधिक से अधिक ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें। इससे कोरोना संक्रमण की रोकथाम में कारगर मदद मिलेगी। किसी नागरिक की तबीयत खराब होने पर प्रशासन के टोल फ्री नंबर 104 में कॉल किया जा सकता है। कॉल के पश्चात नजदीक के स्वास्थ्य अमला आवश्यक कार्यवाही करेगा। यदि कोई व्यक्ति बीमार हो और उसे दो या चार पहिया वाहन में ले जाना आवश्यक हो तो, इस स्थिति में व्यक्ति वाहन का उपयोग कर सकते हैं। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। इससे आने वाले यात्री स्वयं के या अनुमति प्राप्त वाहन से यात्रा कर सकेंगे। ऐसे यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देशों के अनुरूप होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण व रोकथाम के लिए मास्क का वितरण वश्यकतानुसार जिला और स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाएं,सेवाभावी नागरिकों की ओर से किया जाता रहा है। मास्क का उपयोग सभी लोग अनिवार्य रूप से करें। इससे संक्रमण में निश्चित रूप से कमी होगी। इस प्रतिबंधात्मक स्थिति का उल्लंघन करने वालों की शिकायत 100 नंबर पर डायल कर या नजदीकी थाना के नंबर पर फोन कर की जा सकती है। उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव में नियंत्रण के लिए शासन के निर्देशों का पालन करें।

वही छत्तीसगढ़ विशेष के सम्पादक मनप्रीत सिंह ने कहा अनावश्यक बाहर ना निकले। मास्क का उपयोग करें, कोरोना से बचने के लिए जनता स्वयं जागरूक होकर सावधानी बरतें। सामाजिक और फिजिकल डिस्टेंससिंग अर्थात 6 फीट की दूरी के नियमों को अपनाएं l और छत्तीसगढ़ विशेष हमेशा से जनता के साथ है और रहेगी l आप सब से भी यहि अपेक्षा की जाती है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव में नियंत्रण के लिए शासन के निर्देशों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds