नियम बनते ही है तोड़ने को सिद्ध करते हुए, होम क्वारंटाइन की धज्जियां उड़ाकर CM भूपेश और खाद्य मंत्री से मिले विधायक वोरा — मामला बिगड़ा तो बैक डेट पर चस्पा दिया नोटिस

0   होम क्वारंटाइन की धज्जियां उड़ाकर CM भूपेश और खाद्य मंत्री से मिले विधायक वोरा, मामला बिगड़ा तो बैक डेट पर चिपका दिया नोटिस

0    ज्ञापन में विधायक वोरा पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि उनकी लापरवाही का खामियाजा शहरवासी न भुगते। 

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : शहर विधायक व राज्य भंडार गृह निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष अरुण वोरा दिल्ली से लौटने के बाद परिवार सहित होम क्वारंटाइन (Home Quarantine Rule) में हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उनके पद्मनाभपुर निवास में होम क्वारंटाइन की सूचना भी चस्पा की है। इधर भाजयुमो ने कलेक्टर व सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपकर उनके संपर्क में आने वाले जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों को भी होम क्वारंटाइन करने की मांग की है। ज्ञापन में विधायक वोरा पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि उनकी लापरवाही का खामियाजा शहरवासी न भुगते।

भाजपा ने लगाया नियमों का पालन नहीं करने का आरोप 

ज्ञापन में कहा गया है कि विधायक वोरा कुछ दिनों पूर्व दिल्ली प्रवास पर थे और उनके दिल्ली से वापसी पर कोविड-19 के नियमों के तहत उन्हें होम क्वांराटाइन होना था पर उनके द्वारा नियमों को ताक में रखकर नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों, महापौर और तो और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। वोरा निवास में क्वारंटाइन सूचना चस्पा करने पर भी जिला भाजयुमो अध्यक्ष दिनेश दवांगन ने एतराज किया है। इस दौरान जिला भाजयुमो मंत्री राहुल दीवान, प्रचार मंत्री राजा महोबिया, गौरव शर्मा, मंडल अध्यक्ष तेखन सिन्हा ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी किया।

नियम का नहीं किया पालन

जिला भाजयुमो अध्यक्ष दिनेश देवांगन ने कहा कि कोविड-19 के तहत केंद्र एवं राज्य शासन के द्वारा लागू किए गए नियमों के तहत किसी भी दूसरे राज्य से विशेषकर संक्रमित क्षेत्र से आए व्यक्ति को लौटने के पश्चात 14 दिनों का होम क्वारंटाइन किए जाने का का प्रावधान है किंतु इस मामले में दुर्ग शहर विधायक वोरा द्वारा देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्य दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के बावजूद इस नियम का पालन नहीं किया।

दिल्ली से लौटते ही निगम कार्यालय गए

15 जुलाई की रात्रि दिल्ली से वापसी के बाद दूसरे दिन राज्य शासन में भंडार निगम के अध्यक्ष नियुक्त होने पर नगर निगम दुर्ग कार्यालय पहुंचकर अपने स्वागत समारोह में शामिल हुए। इसमें महापौर धीरज बाकलीवाल सहित कांग्रेस पार्षदों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इक_ा हुई थी। निगम के कमिश्नर से लेकर कई अधिकारी भी शामिल हुए थे क्योंकि बाद में इस मामले पर मीडिया व अन्य लोगों की व्यापक प्रतिक्रिया सामने आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 20 जुलाई को विधायक को होम क्वारंटाइन कर तथा सूचना घर के पीछे के दरवाजे पर चस्पा किया गया वह भी बैक डेट पर। इस बीच उनसे खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह घर पर मिल चुके हैं। वे स्वयं रायपुर जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात कर चुके हैं। वोरा के घर के पिछले दरवाजे पर होम क्वारंटाइन का सूचना चस्पा किया जाना सिर्फ और सिर्फ लीपापोती व खानापूर्ति जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *