हाउसिंग बोर्ड के मकानों के गिरेंगे दाम, छत्तीसगढ़ मे हर परिवार को मिलेगा अपना आवास- कुलदीप सिंह जुनेजा

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर  , हाउसिंग बोर्ड की बंद पड़ी कॉलोनियां और अलमारियों में बंद पड़ीं फाइलें खुलेंगी। समस्याओं का निराकरण संबंधित विभाग से मिलजुल कर किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश में गरीब व वंचितों के पास खुद का मकान हो, इसके लिए हाउसिंग बोर्ड के मकानों के दाम भी गिरेंगे। यह बातें मंगलवार को रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करते हुए कही।

 पत्रकारो से खास चर्चा में जुनेजा ने बोर्ड की प्रमुख समस्याओं का निराकरण करने और सभी के लिए आवास उपलब्ध करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लंबे समय से देखा जा रहा है कि बोर्ड की कॉलोनियां बंद पड़ी हैं। लोगों का रुझान निजी बिल्डर्स के प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ रहा है । ऐसे में जर्जर हो रहे फ्लैट, मकान की फाइलें खोली जाएंगी। जर्जर मकानों में सुधार की आवश्यकता होगी तो उसके साथ नई सुविधाएं जोड़कर, नया रेट तय कर बेचा जाएगा।

जुनेजा ने कहा- जब से विधायक बना तभी से लोगों की समस्याएं हल कर रहा हूं, उससे पहले भी कर रहा था। अब बोर्ड अध्यक्ष का पद ग्रहण करने से जरूर कार्य का दायरा बढ़ गया है। लेकिन हमारी सरकार प्रदेश की जनता तक हर संभव योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए तत्पर है। अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है तो हर चुनौती का सामना भी किया जाएगा।

हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनियों में रह रहे लोगों को मूलभूत सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कमी न हो इसका विशेष रूप से संभागवार रिपोर्ट बनेगी। राजधानी से सटे हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनियों में पसरी गंदगी की समस्या का हल निगम से चर्चा कर निकाला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds