रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के इन शहरों में आज लॉकडाउन का अंतिम दिन, कल से बाजार खुलेंगे या नहीं, कलेक्टर करेंगे तय — बघेल

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत कई शहरों में आज लॉकडाउन का अंतिम दिन है। इससे पहले कि इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सभी मंत्रियों के साथ चर्चा की है, जिसमें फैसला लिया गया कि रायपुर समेत दूसरे शहरों में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाए। हालांकि जिन जगहों पर कोरोना संक्रमण ज़्यादा है, वहां कलेक्टर को परिस्थिति अनुसार फैसला लेने का अधिकार दिया गया है।

कलेक्टर तय करेंगे शहर में लॉकडाउन होगा या नहीं। अगर दुकानें खुलेंगी तो कब कौन सी दुकान खुलेगी.. और कितने वक्त तक दुकान खुलेंगी lबता दें कि रायपुर में 22 जुलाई और दूसरे शहरों में 23 जुलाई से लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए लगाया गया था, जिसे बढ़ाकर 6 अगस्त तक किया गया था। ये लॉकडाउन शहरों में लगाया गया था, लेकिन ग्रामीण इलाके इससे अछूते थे। व्यापार बुरी तरह से प्रभावित होने के बाद दुकानदार लॉकडाउन वाले शहरों में भी बाजार खोलने की मांग करते रहे हैं।

ट्विटर यूजर के इस प्रश्न का जवाब सीएम बघेल ने सहजता से दिया। जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि भाई, शासन द्वारा ये अधिकार कलेक्टर को दिए गए हैं। वो नागरिकों और व्यापारियों से चर्चा करके फ़ैसला करेंगे। यदि राय न बढ़ाने की हुई तो नहीं बढ़ाएंगे। यदि बढ़ायेंगे तो हम सबको घर के अंदर रहना पड़ेगा। सावधान रहें-सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds