रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में राष्ट्रीय स्तर की भव्य क्रिटिकल केयर कांफ्रेंस, CRITICON RAIPUR – 2022

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल राज्य में राष्ट्रीय स्तर की क्रिटिकल केयर पर आधारित एक भव्य कांफ्रेंस की मेज़बानी करने जा रहा है. इस अवसर पर राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट्स (फैकल्टी) भी उपस्थित रहेंगे। जो क्रिटिकल केयर विषय पर अपने अनुभव साझा करेंगे। यह राज्य की सबसे बड़ी मेडिकल कांफ्रेंस में से होगी।

श्री भूपेश बघेल, माननीय मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में हॉस्पिटल के मैनेजिंग एवं मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संदीप दवे, रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के सभी मेडिकल विभागों के एचओडी एवं एक्सपर्ट्स और अन्य स्टाफ भी मौजूद रहेगा। कांफ्रेंस 3 सितम्बर 2022, होटेल कोर्टयार्ड बाय मैरियट में आयोजित होगी। रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल, इंडियन सोसायटी ऑफ़ क्रिटिकल केयर मेडिसिन और इंडियन सेप्सिस फोरम के साथ एक भव्य क्रिटिकल केयर कांफ्रेंस CRITICON RAIPUR – 2022 आयोजित करने जा रहा है.

दिनांक 1 एवं 2 सितम्बर 2022 को प्री-कांफ्रेंस आयोजित हो चुकी है जिसमें क्रिटिकल केयर पर आधारित विभिन्न प्रकार की प्रयोगशालाएं संपन्न हुई. अब दिनांक 3 और 4सितम्बर को CRITICON RAIPUR – 2022 का आयोजन है जिसमें देश व विदेश की जानी-मानी हस्तियां उपस्थित रहेंगी। इनमें एकेडमीशियन, रिसर्चर, इमरजेंसी मेडिसिन एक्सपर्ट्स, इंटेंसिव केयर एक्सपर्ट्स, और अन्य विशेषज्ञ जो अलायन्स में हैं, रहेंगे और अपने-अपने विचार, शोध, अनुभव एक-दूसरे से साझा करेंगे।

यह कार्यक्रम जनरल पेपर्स के पोस्टर प्रोग्राम और विशेष विषयों पर परिचर्चा के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म रहेगा और इसमें क्रिटिकल केयर के जाने माने एक्सपर्ट्स के साथ नेटवर्किंग, कोलैबोरेशन और विचारों के आदान-प्रदान के शानदार अवसर प्राप्त होंगे। सावधानी पूर्वक चुनी गयी कार्यक्रम की यह थीम मोस्ट अपडेटेड रिसर्च के बारे में बताएगी।

इस कार्यक्रम के सह-आयोजक इंडियन सेप्सिस फोरम एवं इंडियन कॉलेज ऑफ़ इमरजेंसी मेडिसिन रहेंगे। CRITICON RAIPUR – 2022 आईसीयू में गंभीर बीमारी से लड़ रहे मरीज़ों की परिस्थिति को मैनेज करने और उसका सफलतापूर्वक इलाज करने के गैप को पूरी तरह से भरेगी और क्रिटिकल केयर में नयी सोच को जन्म देगी। यह क्रिटिकल केयर प्रैक्टिस, रिसर्च और एजुकेशन के लिए भी बड़ी मार्गदर्शक साबित होगी।

कार्यक्रम के ऑर्गनाइजिंग चेयरपर्सन डॉ. अब्बास नक़वी एवं डॉ. विशाल कुमार रहेंगे एवं साइंटिफिक चेयरपर्सन डॉ. संजय शर्मा एवं डॉ. यश झवेरी होंगे। मुख्य अतिथि के रूप में माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *