अमूल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का विज्ञापन देकर लुटे लाखों, फिर नहीं भेजा माल — कंपनी से संपर्क किया तो उड़ गए होश, FIR दर्ज

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, राजधानी रायपुर में एक व्यक्ति से अमूल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का विज्ञापन देकर लाखों रुपए लूटने का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि देवेंद्र नगर निवासी महेश कुमार वखारिया ने मार्च के माह में लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट में अमूल इंडिया लिमिटेड का एक विज्ञापन देखा था, जिसमें वितरक नियुक्त करने की बात लिखी थी। उन्होंने ऑनलाइन आवेदन भी किया था, जिसके बाद उन्हें एक माह पश्चात फोन आया कि उनका आवेदन स्वीकृत हो चुका है। उन्हें पंजीयन राशि 50 हज़ार रुपए जमा करनी होगी जिसे महेश ने RTGS के माध्यम से भेजा। इसके बाद पुनः उसे फोन आया व 1 लाख रुपए बतौर सुरक्षा निधि के रूप में जमा करने की बात कही जिसे भी महेश ने RTGS के माध्यम से भेजा।

महेश को कुछ समय बाद फिर फोन आया जिसमें उनसे कहा गया कि उन्हें 10 लाख रुपयों का माल भेजा जा रहा है, जिसकी 50% अग्रिम राशि दो किस्तों में जमा करें जिसे महेश द्वारा पुनः जमा किया गया। इसके बाद मोबाइल धारक अमित देशमुख से संपर्क करने पर वह टालमटोल करने लगा व कुछ समय पश्चात फोन नहीं उठा रहा था तथा माल भी नहीं भेजा, इस पर संदेह होने से महेश ने इस बात को अमूल इंडिया की मूल कंपनी से संपर्क कर बताया तो उनके होश उड़ गए, कंपनी ने साफ तौर पर कह दिया कि ऐसी कोई भी स्किम उनके द्वारा नहीं चलाई गई है।

पुलिस में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी अमित देशमुख के खिलाफ IPC की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds