भिलाई में 4 डेंगू के मरीज मिलने से निगम ने स्वास्थ्य अमला को अलर्ट रहने की सलाह दी

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH भिलाई, बारिश के मौसम में डेंगू भी अभी से पांव पसारने लगा है. भिलाई में 4 डेंगू के मरीज मिलने से निगम ने स्वास्थ्य अमला को अलर्ट रहने की सलाह दी है. गलियों मोहल्लों में एंटी लार्वा का छिड़काव करने के साथ ही लोगों से आसपास पानी जमा न होने देने की अपील की जा रही है. भिलाई नगर निगम में 3 टाउनशिप क्षेत्र में और 1 निगम क्षेत्र में डेंगू के मरीज मिले हैं. फिलहाल 2 मरीजों का इलाज चल रहा है.

सेक्टर-2 से मिले हैं तीन मरीज : दरअसल, टाउनशिप क्षेत्र में पाए जाने वाले तीनों मरीज सेक्टर-2 सड़क-4 के ही हैं. इनमें राजीव, सुयश साहू और उनकी मां पूजा साहू की रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव आई है. माना जा रहा है कि इस सड़क में डेंगू फैलाने वाले मच्छर का खतरा बना हुआ है. इधर, निगम क्षेत्र में शांतिनगर वार्ड 14 रोड 28 निवासी सुमीत कर्मकार को भी डेंगू है. इनमें से पूजा साहू व सुमीत कर्मकार दोनों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. सुमीत कर्मकार मुंबई में रहते हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मुम्बई में ही उन्हें डेंगू हुआ, जिसकी जानकारी भिलाई आकर लगी.

मौके पर निगम का स्वास्थ्य विभाग और मलेरिया विभाग की सर्वे टीम पहुंच मुआयना कर रही है. फिलहाल सभी स्वस्थ हैं. कहीं कोई गंभीर स्थिति स्वास्थ्य को लेकर नहीं बनी है. -धर्मेंद्र मिश्रा, अधिकारी, भिलाई निगम के स्वास्थ्य प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *