देखिये ‘बाल शिव‘ रात 8:00 बजे, ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ रात 10:00 बजे और ‘भाबीजी घर पर हैं‘, रात 10:30 बजे, हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ एण्डटीवी पर!

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : एन्टरटेनमेंट का डबल डोज!इस हफ्ते, एण्डटीवी के शोज ‘बाल शिव‘, ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ और ‘भाबीजी घर पर हैं‘ के कलाकार दर्शकों को हंसी एवं मनोरंजन का डबल डोज देंगे। एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ के बारे में बताते हुये देवी पार्वती ने कहा, ‘‘बाल त्रिदेव एक रहस्यमयी ग्रह पर पहुंचते हैं, जहां पर उन्हें साकेत नाम का एक बच्चा मिलता है, जो उन्हें उस ग्रह पर राक्षसों के आतंक के बारे में बताता है।

इस बीच सनत कुमार कैलाश के लोगों को परेशान करना शुरू कर देता है, जिसके बाद भृंगी देवी पार्वती (शिव्या पठानिया) के पास जाते हैं और उनके व्यवहार के बारे में उन्हें बताते हैं। देवी पार्वती महासती अनुसुइया (मौली गांगुली) के घर जाकर उनसे माफी मांगती हैं, जहां नारद (प्रणीत भट्ट) प्रकट होते हैं और देवी पार्वती को ताड़कासुर (कपिल निर्मल) और मयदानव की साजिश के बारे में बताते हैं।

साकेत और बाल त्रिदेव नील वृक्ष के रास्ते में हैं, तभी एक बड़ा सा राक्षस उनके सामने आता है और साकेत को अपने साथ ले जाता है। बाल त्रिदेव यह देखकर दुःखी हो जाते हैं और उसे ढूंढने निकल पड़ते हैं। बाल शिव साकेत को एक राक्षस के पेट में देखते हैं और इसके बाद उस राक्षस और बाल शिव के बीच युद्ध शुरू हो जाता है। क्या बाल शिव साकेत को राक्षस से बचा पायेंगे?‘‘ एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के बारे में बताते हुये हप्पू ने कहा, ‘‘हप्पू (योगेश त्रिपाठी) और राजेश (कामना पाठक) बारिश की एक रोमांटिक सुबह में जागते हैं। हालांकि, हप्पू की तबियत ठीक नहीं लग रही है, जिससे राजेश उदास हो जाती है।

कमरे में लगातार पानी टपकने और बाहर बारिश होने की वजह से एचसीआर (आर्यन प्रजापति, जारा वारसी और सौम्या आजाद) वीडियो गेम्स की मांग करते हैं, जिसके लिये हप्पू मना कर देता है। बाद में हप्पू और बेनी (विश्वनाथ चटर्जी) मिलते हैं और दोनों ही पावर कैप्सूल पान खा लेते हैं, जो उनकी एनर्जी को बढ़ा देता है। हप्पू उत्साहित होकर राजेश के पास जाता है, लेकिन कमरे में लगातार पानी टपकने से उनका मूड खराब हो जाता है और वो एचसीआर के कमरे में जाने का फैसला करते हैं। वे दोनों गौर करते हैं कि अम्मा जी (हिमानी शिवपुरी) पार्टी करके अपने और खोदी जी के खास दिन का जश्न मना रही हैं। हप्पू और राजेश बच्चों से अम्मा जी के कमरे में खेलने का अनुरोध करते हैं, लेकिन अम्मा जी उन्हें डांट देती हैं और उन्हें वापस उनके कमरे में भेज देती हैं।

हप्पू और राजेश केट (आशना किशोर) के कमरे में जाते हैं और उससे एवं कमलेश (संजय चौधरी) से पढ़ाई करने की विनती करते हैं। उनकी मुश्किलों को और बढ़ाते हुये, मलाइका (सोनल पंवार) नीचे जाने से मना कर देती है और राजेश एवं हप्पू के साथ सोने के फैसला करती है। इस बीच केट और कमलेश को भी पता चल जाता है कि वे अम्मा जी की पार्टी की वजह से पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। अब परेशान होकर हप्पू और राजेश बेनी के घर जाने की योजना बनाते हैं, जहां वह अपना तीसरा पावर कैप्सूल पान खा रहा है और उनसे कहता है कि वो उसे तंग नहीं करें।‘‘ एण्डटीवी के ‘भाबीजी घर पर हैं‘ के बारे में बात करते हुये तिवारी ने कहा, ‘‘एक तूफानी रात को, तिवारी (रोहिताश्व गौड़) एक अनजान शख्स को देखता है, जो उससे कुछ कहने की कोशिश करता है, लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कह पाता, वह गिर जाता है और मर जाता है।

कोई दूसरा व्यक्ति दूर से तिवारी की तस्वीर खींच लेता है। बाद में तिवारी, अंगूरी (शुभांगी अत्रे), अनीता (विदिशा श्रीवास्तव) और विभूति (आसिफ शेख) तिवारी के टेम्पो में बैठकर नाइट ड्राइव के लिये कहीं दूर जाते हैं और आईसक्रीम एवं चाय के लिये एक ढाबे पर रुकते हैं। कुछ समय के बाद, तिवारी को जेके का कॉल आता है, जो उसे तिवारी की एक तस्वीर भेजकर उसे ब्लैकमेल करता है। उस तस्वीर में ऐसा नजर आ रहा है कि उस तूफानी रात को तिवारी ने उसे अनजान व्यक्ति की हत्या की थी। तिवारी डर जाता है और मदद मांगता है, लेकिन जेके एक शर्त पर उसकी मदद करने के लिये राजी होता है। जेके तिवारी से अपनी नशीली पदार्थों को बेचने के लिये कहता है, जिसके लिये तिवारी मान जाता है और धीरे- धीरे पूरा मॉडर्न कॉलोनी ड्रग विक्रेता बन जाता है।

बाद में, जब तिवारी नशीले पदार्थों को बेचते हुये पुलिस द्वारा रंगे हाथों पकड़ा जाता है,, तब अनीता चतुराई से काम लेती है और विभूति एवं दूसरे लोगों को बचाने एवं जेके को गिरफ्तार करवाने की योजना बनाती है। क्या अनीता की चाल कामयाब होगी और वह तिवारी एवं विभूति को बेगुनाह साबित करवा पायेगी।?‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *