क्या पर्स रहता है अक्सर आपका खाली – क्यों नहीं रुकते पैसे

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :  पर्स में पुराने बिल या कागज राहु की दशा बढ़ाते हैं। पर्स में केवल पैसे ही रखने चाहिए। फालतू और फटे हुए कागजों को रखने से आर्थिक नुकसान होने लगता है

आपका पर्स अक्‍सर खाली क्‍यों रहता है? या पैसा क्‍यों नही टिकता? सच्‍चाई यह है कि कई बार ऐसे कुयोग बनने लगते हैं कि लगातार आर्थिक नुकसान होने लगता है। पैसा नहीं बचता और तो और कर्जा भी होने लगता है। ऐसे में कुछ खास जतन करने से पैसों को रोका जा सकता है-

वास्तु के अनुसार पर्स में पुराने बिल या कागज राहु की दशा बढ़ाते हैं। पर्स में केवल पैसे ही रखने चाहिए। फालतू और फटे हुए कागजों को रखने से आर्थिक नुकसान होने लगता है।

फटा हुआ पर्स पैसे का सबसे बडा दुश्मन है। यदि आपका पर्स थोड़ा सा भी फट गया हो तो उसे तुरंत बदल दें नहीं तो आपके पास पैसा कभी भी नहीं रुकेगा । पर्स में कभी भी खाने की चीजें ना रखें। गुटखा, सुपारी आदि रखने से पर्स में धन नहीं टिकता है। वास्तु के अनुसार इंसान को कभी भी अपने पर्स में दवा भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा आती है और धन केवल दवाओं में ही खर्च होता रहता है। पर्स में कभी भी ब्लेड या चाकू आदि भी नहीं रखना चाहिए। इससे आर्थिक दोष बढ़ता है। आप इनकी जगह चांदी व तांबे की चीजें रख सकते हैं।

क्या रखें पर्स में

पर्स में घर के देवी-देवताओं की फोटो रखने से आपके साथ हमेशा ही सकारात्मक और दैवीय ऊर्जा रहेगी । देवी लक्ष्मी के पूजन में रखे हुए गौमती चक्र को पूजा के बाद पर्स में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप के मूलांक और आप के पर्स में रखे नोट के रंग, सिक्कों में प्रयुक्त धातु आदि के मध्य सामंजस्य बैठा कर भी धन वृद्धि की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds