अमेरिका में फिर बिगड़ा माहौल — पुलिस ने एक और अश्वेत युवक को गोली मारी

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष :वॉशिंगटन , पुलिस कस्टडी में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद प्रदर्शनों के बीच एक और अश्वेत को गोली मारने की घटना सामने आई है। अटलांटा में एक पुलिस अधिकारी ने एक अश्वेत शख्स को गिरफ्तार करने की कोशिश में गोली मार दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। अटलांटा में मारे गए शख्स की पहचान 27 वर्षीय रेशार्ड ब्रुक्स के तौर पर हुई है, जिसकी शुक्रवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रुक्स एक रेस्तरां के बाहर कार में सो रहा था, रेस्तरां के कर्मचारियों ने पुलिस से शिकायत की कि उसकी वजह से अन्य ग्राहकों को दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ब्रुक्स को पकड़ने की कोशिश कर रही थी तो उसने विरोध किया। रिपोर्ट के मुताबिक, सर्विलेंस वीडियो में दिख रहा है कि “ब्रुक्स और अधिकारियों के बीच संघर्ष होता है। इस दौरान ब्रुक्स एक अधिकारी का टासेर छिन लेता है और घटनास्थल से भागना शुरू कर देता है.” रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस अधिकारी उसका पीछा करते हैं और पीछा करने के दौरान ब्रुक्स अधिकारी के ऊपर टासर तान देता है, जिसके बाद एक अधिकारी गोली चलाता है।

ब्रुक्स को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया जाता है। जहां सर्जरी के बाद उसकी मौत हो गई। घटना में एक अधिकारी भी घायल हुआ है। अटलांटा ने पुलिस चीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अटलांटा की मेयर ने शनिवार को यह जानकारी दी। अटलांटा की मेयर केइशा लांस बॉटम ने कहा कि पुलिस चीफ एरिका शीलड्स दो दशक से ज्यादा समय से पुलिस विभाग में काम कर चुकी हैं। इस घटना के बाद एरिका ने पुलिस चीफ के पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds