छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 30, इटली से लौटे 37 छात्रों को चिल्फी में किया क्वारंटीन

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार दोपहर कोरेाना के चार और नए मामले सामने आए हैं। चारों पॉजिटिव मरीज कोरबा जिले के कटघोरा में मिले हैं।छत्तीसगढ़ में  कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार दोपहर कोरेाना के चार और नए मामले सामने आए हैं। चारों पॉजिटिव मरीज कोरबा जिले के कटघोरा में मिले हैं। कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने चारों मरीजों की पुष्टि की है। महज दस घंटे के भीतर कटघोरा से 11 नए मामले सामने आ गए हैं। इधर बिलासपुर में भी मक्का से लौटी महिला कोरोन से संक्रमित हो गई है।

इन सभी मरीजों को संबंध निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज से है। इधर छत्तीसगढ़ में कोरेाना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 30 पहुंच गई हैं। कटघोरा में मिले चार नए मरीजों का संबंध भी तबलीगी जमात मरकज से हैं। कटघोरा के इस मुस्लिम बाहुल मोहल्ले में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

शनिवार रात सामने आए थे सात नए मरीज 
छत्तीसगढ़ में शनिवार रात कोरोना के सात नए पॉजिटिव मरीज मिले थे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नए मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया था कि सभी मरीज कोरबा जिले के कटघोरा के हैं। कोरबा के कटघोरा में रहने वाले सात और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये सभी तब्लीगी जमाती हैं और मस्जिद क्षेत्र के पास के ही रखने वाले है। शनिवार की रात 12.30 बजे एम्स रायपुर से आई रिपोर्ट ने पूरे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि सभी सभी मरीजों को इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। ये चिंताजनक स्थिति है।

कटघोरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 21
कटघोरा में 4 अप्रैल को 16 साल के जमाती में वायरस की पुष्टि के बाद यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि यहां केस बढ़ेंगे, क्योंकि यह किशोर सैकड़ों लोगों के संपर्क में आया था। खासकर मस्जिद में रहने वालों के। यह महाराष्ट्र के तबलीगी जमात के जत्थे के साथ आया था और इसे ही कोरोना सोर्स बताया जा रहा है। कोरबा में अब तक 21 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दो मरीज ठीक होकर वापस लौट गए है। छत्तीसगढ़ में अब तक 29 लोगों मेें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा 21 मामले कोरबा, रायपुर के पांच, दुर्ग 1, राजनांदगांव 1, बिलासपुर से 2 मरीज मिल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds