कोरोना जांच रिपोर्ट आने से पहले जिला अस्पताल से भागा मरीज – स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़  विशेष : तामिलनाडु से 18 मार्च को लौटे भिलाई तीन सिरसा निवासी ट्रक चालक पूरन साहू रविवार को जिला अस्पताल से भाग गया। डॉक्टरों को जब पता चला तो वे हड़बड़ा गए।  तामिलनाडु से 18 मार्च को लौटे भिलाई तीन सिरसा निवासी ट्रक चालक पूरन साहू रविवार को जिला अस्पताल से भाग गया। डॉक्टरों को जब पता चला तो वे हड़बड़ा गए। ट्रक ड्राइवर की अभी तक कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई है। उसे सर्दी के साथ मामूली बुखार भी है। जिसके कारण उसे जिला अस्पताल में एहतियातन रखा गया था। डॉक्टर उसकी रिपोर्ट देखकर तसल्ली कर लेना चाहते हैं। वह रविवार को चुपचाप अस्पताल से गायब हो गया। 

एंबुलेंस के साथ भेजी मेडिकल टीम 
सीएचएचओ ने एक टीम एंबुलेंस के साथ उसके घर पर भेजा। वह घर पर ही मिला। उसे एंबुलेस में बैठकार बायपास स्थित अग्रसेन भवन आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। सीएएचओ ने बताया जांच के बाद उसे एहतियातन जिला अस्पताल में रखा गया था, ताकि वह परिवार के संपर्क में न आए। अब उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। सैंपल की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे रिपोर्ट के आधार पर उसे वहीं रखने या घर भेजने पर निर्णय लिया जाएगा।

रविवार को 54 के सैंपल लिया शासन ने 100 लोगों की सूची भेजी
दुर्ग जिले में भले ही कोरोना का कोई दूसरा पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है पर प्रदेश में संक्रमण की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने संभावितों का सैंपल लेने की गति बढ़ा दी है। सप्ताहभर से किसी दिन 8 तो किसी दिन 10 लोगों का सैंपल लिया जा रहा था। रविवार को भिलाई-दुर्ग में 54 लोगों का सैंपल लिया गया। विभाग ने सैंपल लेने के लिए आठ टीमें लगाई थी।

सभी सैंपल जांच के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है। सैंपल में 98 लोगों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। इधर शासन ने सैंपल लेने के लिए फिर 100 लोगों की सूची भेजी है। स्वास्थ्य विभाग इस सूची को पुराने सूची से मिलान करने के बाद सैंपल लेने गठित टीम को रवाना करेगी। इसके पहले शासन ने 278 लोगों की सूची भेजा थी। सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि जिले मे कोई पॉजिटिव मरीज नहीं है। हमने संभावितों को रखने के लिए मांगलिक भवनों को आइसोलेशन वार्ड बनाया। सोमवार से सैंपल कलेक्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds