गोरखपुर गांव की सीमाएं हर तरफ से सील कर दि गयी – 100 से अधिक सैंपल भेजे गए रायपुर

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ विशेष : 

    मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में 14 वर्षीय किशोर के कोरोना पॉजिटिव आने और उसका कनेक्शन छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से जुड़ने के बाद प्रसासन ने गोरखपुर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. इसके साथ ही 100 से अधिक लोगों का सैंपल और करीब 50 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. पुलिस पॉजिटिव आए किशोर और उसके संपर्क में आए लोगों के कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन के आधार पर तफ्तीश में जुटी है ।

कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने बताया कि करंजिया जिला प्रशासन से कोरोनी की पुष्टि होने के बाद से पेंड्रा प्रशासन ने गोरखपुर गांव की सीमाएं हर तरफ से सील कर दिया है. पॉजिटिव किशोर के सीधे संपर्क में आए 50 से अधिक लोगों को रातों-रात क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया. जबकि गांव के 100 से अधिक लोगों की सैंपल लेकर रायपुर जांच के लिए भेजा गया है. उनके रिपोर्ट के आने का इंतजार है ।

उन्होंने बताया कि गांव के अंदर जरूरी चीजों जैसे दूध और किराना सामान की कमी ना हो इस ओर प्रशासन ध्यान दे रहा है. सीसीटीवी की मदद से घर से बाहर निकलने वाले व्यक्तियों की निगरानी रखी जा रही है. मंगलवार दिनभर कलेक्टर के अलावा दो अन्य आईएएस आईपीएस और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में सैंपलिंग और निगरानी कर रही थी. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है ।

बता दें कि डिंडौरी जिले के करंजिया में 14 वर्षीय किशोर के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. यह किशोर गौरेला से सब्जी बेचकर मामा के घर में रहता था. 5 दिन पहले ही वह करंजिया गया था. वहां भी पूरे इलाके को सील कर दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds