नगर निगम ने कोरोना से बचाव के उपायों का पालन नहीं करने पर वसूला जुर्माना, जारी रहेगी कार्यवाही 

रिपोर्ट मनप्रीत सिंग

रायपुर छत्तीसगढ विशेष :  नगर निगम के सभी 8 जोन के नगर निवेश विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का पालन नहीं करने पर दुकानदारों और लोगों पर जुर्माना ठोका है। निगम के अधिकारियों ने मुनादी करते हुए लोगों से मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के अनिवार्य नियम का पूर्ण पालन करने का अनुरोध किया। जिन लोगों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें निशुल्क मास्क देकर आगे से मास्क अनिवार्य रूप से पहनकर घर से बाहर निकलने की हिदायत दी। पालन नहीं करने वाले लोगों को जुर्माना करने की चेतावनी दी। बताया गया कि नियम का पालन करवाने नगर निगम के सभी 8 जोन में अभियान निरंतर जारी रहेगा।
निगम टीम जिला प्रशासन के निर्देशानुसार लॉक डाउन में स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए निर्धारित सिद्धांत मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है।

इसी कड़ी में जोन -6 की टीम ने जोन के तहत सामाजिक दूरी के नियम की अवहेलना करते पाए जाने पर 7 दुकानदारों से कुल 2750 रुपए का जुर्माना वसूला। साथ ही आगे के लिए कड़ी चेतावनी दी।नगर निगम की टीमों ने अपने-अपने जोन में व्यावसायिक बाजारों में निरीक्षण कर नियमों का उल्लंघन करने वालों को कड़ी हिदायत देते हुए जुर्माना किया। मुख्य रूप से मेडिकल कॉम्प्लेक्स में लक्ष्मी सर्जिकल पर 1000 रुपए, श्याम चांडक, ऋषभ डगरे पर 200-200 रुपए, अपना ट्रेडर्स, एकांत शापिंग माल, बलराम मंगतराम अनाज दुकान, हरी ओम किराना स्टोर्स  पर 500-500 रुपए का जुर्माना कड़ी चेतावनी देते हुए वसूला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds