राजधानी में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश हुई-ओले गिरे

 

रिपोर्ट मनप्रीत सिंग

रायपुर  छत्तीसगढ विशेष :  राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर अचानक बदल गया। रविवार को दोपहर को आंधी-तूफान के साथ करीब आधे घंटे तक हल्की बारिश हुई। वहीं कहीं-कहीं ओले भी गिरने की खबर मिली है। लैलूंगा ब्लॉक ग्राम पंचायत कुर्रोपहरी चिराईखार में आज मौसम का कहर जमकर बरफा, जब घरों के छज्जे टूट गए, पानी की टंकियां फूट गई और ओले सड़कों पर बिछ गए। तेज आंधी-तूफान ने गांव में काफी नुकसान पहुंचाया है। 

मौसम में अचानक हुए इस बदलाव से वातावरण में ठंडकता के साथ ही उमस भी बढ़ गई। वहीं राजधानी में आधे घंटे बाद आसमान फिर साफ हो गया और धूप निकल आई। वहीं दो दिन पहले भी मौसम में परिवर्तन आया था और देर रात बारिश हुई थी। कल रात से ठंडी हवाएं चलने लगी थी। मौसम विभाग ने पहले से आगामी 24 घंटे के दौरान प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर संभाग में आंधी-तूफान व बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। राजधानी के अलावा अन्य जिले में भी तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की खबर है।
दो दिन पहले उत्तरी छत्तीसगढ़ में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश व जमकर ओले गिरे थे। इससे इलाके में फसल, वाहनों के शीशे, खपरैल को नुकसान पहुंचा था। खासकर जशपुर -पत्थलगांव इलाके में आंधी-तूफान व ओले ने भारी तबाही मचाई थी। इससे घरों के खपरैल, वाहनों के शीशे, व फसलों को काफी नुकसान हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *