बच्चों ने कहा- शुक्रिया सरकार ,कॉम्बो रैपिड टेस्ट कर किया जा रहा क्वारंटाइन – कोटा से 2247 छात्र पहुंचे छत्तीसगढ़

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर  छत्तीसगढ विशेष ; करोना के कारण जारी लॉकडाउन के बीच आखिरकार राजस्थान के कोटा में फंसे 2247 छात्र-छात्राएं वापस छत्तीसगढ़ लौट ही गए. यह छात्र 97 बसों में सवार होकर मंगलवार सुबह राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां उन्हें पुलिस सुरक्षा और डॉक्टरों की टीम मौजूदगी में व्यवस्थित ढंग से उतरवाया गया.

जिसके बाद कॉम्बो रैपिड किट के माध्यम से छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. अपने प्रदेश लौटने के बाद सभी छात्रों ने छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद दिया.

राज्य में पहुंचे छात्रों में से 281 बच्चे रायपुर, बिलासपुर 76, रायगढ़ 120, जांजगीर चम्पा 69, कांकेर के 16 बच्चे समेत अलग-अलग जिले के छात्र शामिल है. रायपुर के सड्डू स्थित प्रयास स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में छात्रों को रखा जाएगा. कवर्धा जिले में बोड़ला और कवर्धा के हॉस्टल में रखने की व्यवस्था की गई है. जहां छात्र 14 दिनों तक आइसोलेशन पर रहेंगे. आइसोलेशन सेंटर में बच्चों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है. उन्हें सीधे घर जाने और परिजनों से मुलाकात की अनुमति नहीं होगी. सभी के रहने और खाने की व्यवस्था सरकार करेगी. इसके साथ ही कॉम्बो रैपिड किट से बच्चों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. सेंटरों में पुलिस सुरक्षा और डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds