छत्तीसगढ शासन सोशल डिस्टनसिंग को फॉलो करते ऑनलाइन घर बैठे शराब मंगाने की भी दी गई सुविधा

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

 रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : शराबियो के लिए खुशखबरी है । अब उन्हें घर बैठे शराब मिल सकेगी इसके लिए राज्य सरकार की ओर से व्यवस्था की गई है अब यह शराब प्रेमी ऑनलाइन घर बैठे शराब मंगा सकेंगे। कल यानी 4 मई से प्रदेश की देसी और अंग्रेजी शराब दुकानें खुल जाएंगी इसके लिए राज्य सरकार की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं जिसकी जानकारी आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने दी ।

1:- कावासी लखमा ने कहा कि यह शराब दुकान सुबह 8:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुली रहेगी रात को शराब दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गई है घनी बस्तियों में शराब दुकानें बंद रहेंगी। एक व्यक्ति को 2 बोतल शराब और चार बियर खरीदने की अनुमति होगी ।

2:- कवासी लखमा ने कहा कि इस बार ऑनलाइन शराब बिक्री की व्यवस्था भी की गई है जिससे शराब दुकानों पर ज्यादा भीड़ एकत्र ना हो सके । शराब दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित तमाम व्यवस्थाओं के लिए आबकारी सहित पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया है

3:- हालांकि इस दौरान बार होटल और मॉल में स्थित शराब दुकानें पहले की ही भांति बंद रहेंगी इन्हें खोलने के निर्देश जारी नहीं किए गए हैं

4:- बता दे कि कोरोना वायरस को देखते हुए लॉक डाउनकिया गया था इस दौरान प्रदेश की सभी देसी और अंग्रेजी शराब दुकानें बंद की गई थी लेकिन अब यह दुकाने 4 मई से खुल जाएंगी राज्य सरकार की ओर से इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं ।

ज्ञात हो की तक़रीबन सभी राज्यों ने शराब की दुकान को खोलने।की अनुमति दे दी है क्योंकि आर्थिक हालात बहुत ख़राब हो गये है । हम जिनको बेवडे समझते थे वो तो देश की अर्थव्यवस्था के चौथे स्तंभ निकले ! अब कवासी लखमा जी इन बेवडो  से ही छत्तीसगढ  की  अर्थव्यवस्था को ठीक करने की ठान ली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *