निजी स्कूलों की मनमानी पर शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कहा- जल्द बनेगा कानून, फिर होगी कार्रवाई

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष :  प्रदेश में निजी स्कूलों की मनमानियों पर जल्द शिकंजा कसने वाला है. इनके मनमानी को रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा. सरकार ने फीस विनियामक आयोग का गठन किया है, जिसमें रायसुमारी के बाद कानून बनेगा. आदेश का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई होगी. वहीं कृष्णा पब्लिक स्कूल को नोटिस जारी हुआ है, जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा की कृष्णा पब्लिक स्कूल को नोटिस दिया गया है और उनसे जवाब मांगा है. जवाब आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. ऐसी समस्याएं पालकों द्वारा लगातार सामने आ रही है. शिक्षा विभाग में ऐसा अभी कानून नहीं है. जिससे पूर्ण रूप से मनमानी खत्म किया जा सके, लेकिन भूपेश सरकार ने फीस विनियामक आयोग का गठन किया है, जिसमें मंत्री प्रेमसाय सिंह, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे शामिल है.

उन्होंने बताया कि इस विषय पर रायसुमारी जारी है. पालकों, शिक्षकों, शिक्षाविद्, स्कूल प्रबंधन से ओपिनयन मांगा गया है. साथ ही अन्य राज्य के नियमों का आंकलन जारी है. राज्य में बहुत ही जल्द स्कूल संचालन के लिए नियम कानून होगा. इसके लिए तमाम प्रक्रिया जारी है. नियम कानून स्पष्ट नहीं होने से मनमानी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि कृष्णा पब्लिक स्कूल पर पालकों ने आरोप लगाया था कि आउट ऑफ सिलेब्स की होम वर्क बुक बताकर मंहगे दामों में खरीदने के लिए दबाव बनाया है. जिस पर शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds