छ ग राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिज़वी ने जताया माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार और प्रदेशवासियो को दी, ईद की मुबारकाबाद

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : ईद-उल-फितर का चांद आज शनिवार शाम को कहीं भी नजर नहीं आया इसलिए कल रविवार को भी रोजा रखा जाएगा और सोमवार को ईद मनाई जाएगी। लॉक डाउन 04 मे ईद के एक दिन पहले आवश्यक सामग्री की दुकानें खोलने की अनुमति दी, करने के लिए छ ग राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिज़वी ने जताया माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार किया

 लॉकडाउन के बीच मुस्लिम समाज के द्वारा 25 मई सोमवार को ईद का त्योहार मनाया जायेगा, चूंकि शासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषणा है और इसका पालन भी किया जा रहा है मगर ठीक ईद के एक दिन पहले आवश्यक साम्रगी की दुकानें खुली नही होने के कारण मुस्लिम समुदाय को परेशानी होती इसे देखते हुए छ. ग.राज्य वक्फ के चेयरमैन सलाम रिजवी जी ने रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गिरिश देवांगन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुरोध किया कि दिनांक 23 एवं 24 मई आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी जाये ताकि मुस्लिम समाज ईद मनाने हेतु आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रखने अनुमति दी जाये ताकि मुस्लिम समाज को ईद मनाने हेतु आवश्यक सामग्री उपलब्ध हो सके,इसे गभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल इस संबंध में सम्बन्धित अधिकारीयों को दिशा निर्देश जारी कर दिया जिसका सुखद परिणाम यह रहा कि शनिवार और रविवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में आवश्यक सामग्री दुकाने खुली रही और मुस्लिम समाज के साथ आम लोगों ने भी खरीदारी की ।शासन इस पहल की छ. ग राज्य वक्फ बोर्ड चेयरमैन सलाम रिजवी ने सराहना की औऱ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया और मुस्लिम समाज की ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ईद की मुबारकबाद दी।

श्री रिजवी मुस्लिम समाज के लोगों यह अपील की है कि वे लॉकडाउन नियमो का पालन करते हुए ईद का त्योहार मनाऐ और छ. ग. की अमन, तरक्की, खुशहाली के लिए दुआ करे, चूंकि शासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषणा है और इसका पालन भी किया जा रहा है मगर ठीक ईद के एक दिन पहले आवश्यक साम्रगी की दुकानें खुली नही होने के कारण मुस्लिम समुदाय को परेशानी होती इसे देखते हुए छ. ग.राज्य वक्फ के चेयरमैन सलाम रिजवी ,रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गिरिश देवांगन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुरोध किया कि दिनांक 23 एवं 24 मई आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी जाये ताकि मुस्लिम समाज ईद मनाने हेतु आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रखने अनुमति दी जाये ताकि मुस्लिम समाज को ईद मनाने हेतु आवश्यक सामग्री उपलब्ध हो सके,इसे गभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल इस संबंध में सम्बन्धित अधिकारीयों को दिशा निर्देश जारी कर दिया जिसका सुखद परिणाम यह रहा कि शनिवार और रविवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में आवश्यक सामग्री दुकाने खुली रही और मुस्लिम समाज के साथ आम लोगों ने भी खरीदारी की ।

शासन इस पहल की छ. ग राज्य वक्फ बोर्ड चेयरमैन सलाम रिजवी ने सराहना की औऱ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया और मुस्लिम समाज की ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ईद की मुबारकबाद दी।श्री रिजवी मुस्लिम समाज के लोगों यह अपील की है कि वे लॉकडाउन नियमो का पालन करते हुए ईद का त्योहार मनाऐ और छ. ग. की अमन, तरक्की, खुशहाली के लिए दुआ करे। छ ग राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिज़वी ने जताया माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार किया, छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी ने जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा चांद के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगभग 38 केन्द्र निर्धारित किए गए थे। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा उन्हें यह निर्देश दिए गए थे कि प्रदेश में किसी भी जिले अथवा कस्बे में चांद नजर आता है तो तत्काल इसकी सूचना राज्य वक्फ बोर्ड को दें ताकि समय पर शरई-तस्दीक प्राप्त कर ईद मनाने का एलान किया जा सके, लेकिन कहीं भी चांद दिखाई नहीं देने की वजह से अब रविवार को भी रोजा रखा जाएगा और सोमवार को ईद मनाई जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *