ईद-उल-फितर मुबारक हो सब को – ईद हमें जीवन के शाश्वत मूल्यों का आभास कराती है, छत्तीसगढ़  विशेष के सम्पादक मनप्रीत सिंह ने ईद के मुबारक मौक़े पर कहा

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :  छत्तीसगढ़  विशेष के सम्पादक मनप्रीत सिंह ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद का पावन पर्व हमें भाईचारे का संदेश देता है । उनके साथ  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ईद पर्व की मुबारकबाद दी है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ईद का पर्व प्रेम, सौहार्द्र और भाईचारे का प्रतीक है। यह पर्व हमें ऊंच-नीच, छोटे-बडे़ का भेदभाव भुलाकर एक दूसरे को गले लगाने का संदेश देता है। ईद वास्तव में सामाजिक समरसता का त्यौहार है। मुख्यमंत्री ने खुशी के इस पर्व को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही ईद की नमाज अदा करें और देश-प्रदेश की तरक्की, खुशहाली तथा अमन-शांति की दुआ करें। 

छत्तीसगढ़  विशेष के सम्पादक मनप्रीत सिंह ने कहा कि 29 दिन के रोजे के बाद आने वाली ईद हमें जीवन के शाश्वत मूल्यों का आभास कराती है, इस पर्व के माध्यम से हमें यह समझने का प्रयास करना चाहिए कि मंजिल को प्राप्त करने के लिए संघर्ष, समर्पण और निष्ठा की जरूरत होती है और इसी से हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।

भारत हिंदू मुस्लिम साझा संस्कृति और गंगा जमुना तहजीब का आदित्य उदाहरण है, हमारे मुस्लिम भाइयों से मेरी गुजारिश है कि ईद में आप सभी यह दुआ करें कि हमारे मुल्क में अमन और भाईचारा कायम रहे और हम सभी सेहतमंद हो साथ ही हम बेहतरी की दिशा में आगे बढ़े ईद का यह पावन पर्व हम सबके जीवन खुशहाली लाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds