छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों की फ़ीस वसूली पर प्रशासन का बड़ा डंडा, DEO ने कहा-‘न फीस वसूली के मैसेज़ भेजें, न ऑनलाइन क्लास लें’, आदेश में क्या-क्या है पढ़ें

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों के द्वारा फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने का को लेकर लगातार मामला गरमाता जा रहा था। इस मामले में रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने एक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल छत्तीसगढ़ पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्राइवेट स्कूलों द्वारा लॉकडाउन के दौरान फीस वसूलने और ऑनलाइन क्लास शुरू करने को लेकर लगातार आवाज़ मुखर की थी। जिसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर को दी थी, जिसके बाद इस पूरे मामले में रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने बड़ा फैसला लिया है।

रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने रायपुर जिले के सभी प्राइमरी, मीडिल और हायर सेकेंडरी के साथ हाई स्कूलों के प्राचार्य और प्रबंधन को आदेश जारी किया है, जिसमें यह कहा गया है कि सभी स्कूल लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखें। जिससे कि पलकों और बच्चों को परेशानी ना हो।

DEO ने तुरंत जारी किया आदेश-‘न मैसेज़ भेजें, न मीटिंग करायेँ’

आपको बता दें कि अभी कुछ देर पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक आदेश दिया गया है कि लॉक डाउन की अवधि में किसी भी पालक को लिखित रूप से या मोबाइल के माध्यम से स्कूल फीस वसूली हेतु संदेश नहीं भेजा जाएगा। साथ ही निजी स्कूलों में किसी प्रकार की सामूहिक रूप से पलकों की बैठक नहीं कराई जाए, ऐसा आदेश भी डीईओ ने दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds