राजधानी का एक दुकानदार सहित 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष :  छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, यहां रोजाना दर्जनों नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। इसी बीच खबर आई है कि राजधानी रायपुर में 5 और मुंगेली में 2 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बता दें कि आज प्रदेश में कुल 24 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2297 हो गई ,मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर में आज मिले मरीजों में एक विदेश से लौटने वाला एक शख्स, एम्स में भर्ती एक शख्स और गोलबाजार का एक दुकानदार शामिल है।

जबकि अन्य दो लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं मुंगेली जिले में मिले दोनों संक्रमित मरीज प्रवासी मजदूर हैं आज मिले नए कोरोना मरीजों के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 844 हो गई है। जबकि प्रदेश में 1421 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं अब तक 11 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

शॉपिंग के लिए बाजार जाने वाले लोगों के लिए चिंता की खबर है। रायपुर के गोल बाजार का एक दुकानदार कोरोना संक्रमित मिला है, स्वास्थ विभाग के सूत्रों के अनुसार रायपुर में सोमवार शाम तक 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे। दस्तावेज देखने पर पता चला की व्यक्ति गोल बाजार का एक दुकानदार है। बीच गोल बाजार का एक दुकानदार कोरोना संक्रमित मिला है अधिकारियों के अनुसार इस दुकान में हर दिन सैकड़ों ग्राहक आते हैं इसलिए अच्छे से पड़ताल की जा रही है कि दुकानदार संक्रमण के दौरान घर में था या दुकान में बैठता था। उसके बाद ही आगे ही स्थिति को लेकर कुछ कहा जा सकेगा। वहीं दुकानदार के संक्रमित मिलने के बाद उनके कर्मचारी और परिजनों को भी क्वारंटाइन कर जांच करने की तैयारी की जा रही है और पूछताछ की जा रही कि इस दौरान व्यापारी कहां रहा।। संक्रमित व्यक्ति का नाम सार्वजनिक नहीं करने का प्रावधान है जिसके कारण नाम तो नहीं बताना संभव नही है लेकिन सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि उस दुकान से मिलती-जुलती आसपास और 4 दुकानें हैं और सभी का नाम एक सा है। व्यापारी के अलावा रायपुर से चार अन्य लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें एक व्यक्ति विदेश से लौटा है जबकि इसमें भर्ती एक व्यक्ति संक्रमित मिला है अन्य दो व्यक्ति की भी ट्रेवल हिस्ट्री बताई जा रही है। रायपुर से मिले केस में दो 07 साल के बच्चे हैं इसके अलावा विदेश से लौटने वाले छात्र भी संक्रमित पाया गया है

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *