एनएमडीसी ने प्रतिष्ठित शहर सांची में ‘स्वच्छता के लिए एकजुट भारत’ कार्यक्रम आयोजित किया

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH हैदराबाद, 29 सितंबर 2022: भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के लिए अभियान चलाते हुए,राष्ट्रीय खनिक एनएमडीसी ने 27-29 सितंबर, 2022 तक मध्य प्रदेश के सांची में स्वच्छता कार्यक्रमका आयोजन किया। आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में स्वच्छता के लिए एकजुट भारत काजश्न मनाते हुए, एनएमडीसी ने विरासत स्थल सांची स्तूप में स्वच्छता आंदोलन का नेतृत्व किया।

मध्यप्रदेश सरकार के नेतागण – श्री तुलसी सिलावट, जल संसाधन मंत्री; डॉ प्रभुराम चौधरी, लोक स्वास्थ्यएवं परिवार कल्याण मंत्री बागवानी और श्री भरत सिंह कुशवाह खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने इस अवसरपर उपस्थित होकर एनएमडीसी के स्वच्छता अभियान का समर्थन किया।

स्वच्छता कर्मियों, स्थानीय प्रतिनिधियों, जिला अधिकारियों और एनएमडीसी कर्मचारियों ने स्वच्छताशपथ लेकर स्वच्छता के लिए भारत के अभियान के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की और सांची स्तूप मेंस्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया। एनएमडीसी ने इस स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के स्वच्छता अभियान कासमर्थन करने के लिए स्तूप में आरओ वाटर कूलर लगाने की व्यवस्था की और सांची की नगर परिषदको 50 गीले और सूखे डस्टबिन प्रदान किए।

मध्य प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों ने सांची केस्वच्छताकर्मियों को जैकेट, ग्लब्ज, कैप तथा जूट बैग वली 100 स्वच्छता किट वितरित कीं।भारत के लिए महात्मा गांधी के विजन का सम्मान करते हुए, एनएमडीसी 2 से 31 अक्टूबर, 2022तक स्वच्छता 2.0 अभियान में भाग लेगा।

खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने राष्ट्रीय स्वच्छता आंदोलन कोमनाने के लिए बड़े पैमाने पर स्वच्छता, वृक्षारोपण और जागरूकता अभियान चलाने की योजना बनाईहै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *