राजधानी सहित प्रदेश भर में रूक रूककर हो रही बारिश की वजह से गणेश पूजा की झांकी आज नहीं निकलेगी।

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर 11 सितंबर 2022, गणेश पूजा की झांकी आज नहीं निकलेगी। राजधानी सहित प्रदेश भर में रूक रूककर हो रही बारिश की वजह से ये फैसला लिया गया है। इससे पहले आज रात गणेश पूजा की झांकी निकाली जानी थी, लेकिन अचानक बदले मौसम और रायपुर में हो रही बारिश की वजह से कार्यक्रम में पदलाव किया गया है। बारिश के मौसम को देखते हुए प्रशासन एवं झांकी समितियों की बैठक हुई।

जिसके बाद आज रात्रि को झांकी न निकालकर कल रात्रि को झांकी निकाले जाने का निर्णय हुआ है। रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि मौसम की वजह से झांकी के आज के कार्यक्रम को स्थगित किया गया है।जहा पिछले 2 वर्षो से कोरोना महामारी के कारण झांकियां नहीं निकल पाई थी, अतः इस वर्ष झांकियों के लिए पुलिस, प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा विशेष तैयारियां शुरू हो चुकी थी।

झांकियों के दौरान सुगम एवं सुरक्षित यातायात संचालन हेतु यातायात पुलिस द्वारा भारी वाहनों का शहर के भीतर प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित करते हुए कई मार्गों में दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित करने का फैसला भी लिया गया था, लेकिन अचानक मौसम की वजह से कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

पुलिस ने झांकी के दौरान व्यवस्था बनाने हेतु किसी भी प्रकार के अस्त्र शस्त्र लाठी डंडे एवं विस्फोटक सामग्रियों रहेंगे प्रतिबंधित कर दिया है। वहीं पूरे रूट में सी सी टी वी कैमरे से नजर रखी जानी की व्यवस्था की है। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था होने पर यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9479191234 कंट्रोल रूम 9479191099,112 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *