कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक मे कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारिख का ऐलान, 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. वहीं 19 को मतों की गणना होगी

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को हुई. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई. इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारिख का भी ऐलान कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. वहीं, 19 को मतों की गणना होगी.

नामांकन दाखिल करने की तिथि 24 सितंबर से 30 सितंबर तक है. वहीं, स्क्रूटनी की तिथि 1 अक्टूबर की है.कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में इस ऑनलाइन बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में 4 सितंबर को नई दिल्ली में महंगाई पर हल्ला बोल रैली और 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने सहित कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई.

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रहा है. उन्होंने राहुल गांधी पर ‘‘अपरिपक्व और बचकाने” व्यवहार का आरोप भी लगाया था.

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए उन पर पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाया था और कहा था कि उनका ‘डीनएनए मोदी-मय’ हो गया है. बता दें कि सीडब्ल्यूसी ने पिछले साल जिस कार्यक्रम को मंजूरी दी थी, उसके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *